Australia Holiday पे जाना चाहते हैं ? इसे ज़रूर पढ़े

Australia Holiday पे जाना चाहते हैं ? इसे ज़रूर पढ़े

Australia Holiday पे जाना चाहते हैं ? इसे ज़रूर पढ़े


ऑस्ट्रेलिया की आधिकारिक वेबसाइट कहती है ' There Is Nothing Like Australia'. जून 2015 तक दुनिया से 71 लाख पर्यटकों का आगमन हुआ ऑस्ट्रेलिया में जो की पिछले साल की तुलना में 6.6% की वृद्धि दर्ज़ करता है. अगर आपने इस साल अपनी छुट्टियों ( Australia Holiday ) में ऑस्ट्रेलिया जाने का मन बनाया बनाया है तो आपके इस ख्याल को मज़बूती देने के लिए ये आंकड़े आपकी बहुत मदद करेंगे.

 

 

 

 

वो क्या चीज़े है जो ऑस्ट्रेलिया ( Australia )  महादीप या देश को पर्यटकों के लिए इतना आकर्षक बनती हैं , आइये इन्हे तफ्सील से देखते हैं. 

 

 

ये एक ऐसा देश या महादीप है जहाँ हर तरह के पर्यटक या यात्री के लिए देखने और करने के चीज़ों की भरमार है. ये आपके ऊपर है की आप क्या पसंद करते हैं. यहाँ एडवेंचर स्पोर्ट्स, प्रकर्ति , वन्यजीवन, तरह तरह के खाने से ले कर तमाम तरह की सिघत्सीइंग और एक्टिविटीज की कमी नहीं है.     

 

Places To Visit In Australia (किन जगहों में जाएँ)

 

 

 

इस देश की ज़मीन में हर कुछ दूर पे आपको एक आकर्षक शहर या देखने की कोई आकर्षक जगह मिल जायेगी और अगर कुछ दूर तक कुछ न भी दिखे तो यहाँ की आपार खाली जगह भी आपको दूर तक देखने की छमता और ऑस्ट्रेलिया को एक बिलकुल अलग नज़रिये से देखने का मौका देती है.   

 

 

साथ साथ यहाँ के कुछ स्थान या शहर ऐसे है जहाँ आपका जाना ज़रूरी है और यहाँ जाए बगैर आपकी ऑस्ट्रेलिआ यात्रा मुकम्मल नहीं हो सकती  

 

  

 

ये शहर आपको ऑस्ट्रेलिया के हर हॉलिडे पैकेज में शामिल मिलेंगे ( अगर न हो तो ज़रूर शामिल करवाएं ) , ख़ास तौर पे ये शहर भारतीय पर्यटकों में बहुत मशहूर हैं. ऑस्ट्रेलिया में लेकिन देखने के लिए सिर्फ यही शहर नहीं हैं , अगर आपकी जेब और वक़्त साथ दे तो इन जगहों पे भी ज़रूर जाएँ

 

 

 

ऑस्ट्रेलिया में आप कहीं भी जाएँ , घूमने और देखने की चीज़ो की कमी नहीं है और वो भी ऐसे जो ताउम्र यादगार रहेंगी 

 

Top Tourist Attractions In Australia | ख़ास आकर्षण

 

 

 

Sydney Opera House | सिडनी ओपेरा हाउस

 

 

 

सिडनी ओपेरा हाउस वास्तुकला का एक ऐसा नमूना है जो सिर्फ ऑस्ट्रेलिया मैं ही नहीं साड़ी दुनिया में पहचाना जाता है. ये सिडनी शहर की ऐसी ख़ास ईमारत है जो इस शहर की ही पहचान बन चुकी है.

हर साल नए साल के आगमन के मौके में सिडनी ओपेरा हाउस के पास होने वाली आतिशबाज़ी पूरी दुनिया के अखबारों की सुर्खियां बटोरती हैं . याद कीजिये आपने भी इन तस्वीरों को ज़रूर देखा होगा.  

 

Great Barrier Reef | ग्रेट बैरियर रीफ

 

 

 

समुद्री पानी के अंदर की दुनिया के लिए मशहूर ग्रेट बैरियर रीफ को हर कोई देखना चाहता है. आप को अगर समुन्द्र का साफ़ पानी, लाजवाब सफ़ेद रेत का समुन्द्र तट, कोरल, समुंदरी जीवन पसंद है या आप वाटर स्पोर्ट्स जैसे स्नोर्कलिंग, स्कूबा डाइविंग इत्यादि के शौकीन हैं, तो ये जान लीजिये इससे अच्छी जगह इस दुनिया में कोई नहीं है .

शायद इस लिए क्वींसलैंड ( Queensland, Australia ) में स्थित कैर्न्स ( Cairns ) शहर हर ऑस्ट्रेलिया हॉलिडे पैकेज में शामिल होता है  

 

 

Gold Coast | गोल्ड कोस्ट

 

 

 

आपने सरफेर्स पैराडाइस ( Surfers Paradise ) का नाम ज़रूर सुना होगा, ये दुनिया के बेहतरीन समुद्र तटों में से एक है. लेकिन गोल्ड कोस्ट ( Gold Coast )  जाने का मक़सद सिर्फ सरफेर्स पैराडाइस ही नहीं है .

यहाँ के विख्यात थीम पार्क ( Theme Parks )  जैसे सी वर्ल्ड ( sea World ), वार्नर ब्रदर्स मूवी वर्ल्ड ( Warner Bros Movie World ) में आपक जाना बहुत ज़रूरी है.  खास तौर पे अगर आप अगर बच्चों के साथ यात्रा कर रहे हैं या आप खुद दिल से बच्चे है तो ये आपको बहुत पसंद आएगा.   

 

 

 

क्या आप तैयार हैं अपनी ऑस्ट्रेलिया हॉलिडे ( Australia Holiday ) के लिए, इसे आप अपनी विश्लिस्ट ( Wishlist )  में तो लिख ही लीजिये, क्योँ की हर मायने में ऑस्ट्रेलिया आपके लिए एक यादगार हॉलिडे का वादा करता है. 

 

 

Google Map - Sydney, Cairns, Gold Coast - Australia

 

 

  

ऑस्ट्रेलिया हॉलिडे के लिए संपर्क करें

 

 

0 Comment

Please Log-In to leave a comment.