किसने मारी बाज़ी इन गर्मियों की छुट्टियों में Thailand या Singapore ?

किसने मारी बाज़ी इन गर्मियों की छुट्टियों में Thailand या Singapore ?

किसने मारी बाज़ी इन गर्मियों की छुट्टियों में Thailand या Singapore ?


गर्मियों की छुट्टियां एक ऐसा वक़्त होता है जब ट्रेवल एजेंट्स और पर्यटक मैं होड़ होती है बुकिंग करने की Holiday package. सबसे ज़यादा मांग जिन हॉलिडे पैकेज की होती है वो हैं, Thailand, Singapore, Dubai, Malaysia.  

गर्मियों की छुट्टियां अभी खत्म नहीं हुई है लेकिन रुझान बड़े स्पष्ट नज़र आ रहे हैं, इस रुझान को समझने के लिए ज़यादा मेहनत की ज़रूरत भी नहीं है क्युओं की इस साल जनादेश बड़ा साफ़ दिया भारतीय पर्यटक ने.

 

आइए देखें कहाँ गए सबसे ज़यादा भारतीय अपनी छुट्टियों के लिए.

 

दुबई:

See : Dubai Holiday Packages

समर सीजन जिस तरह से हॉलिडे टाइम हम भारतियों  के लिए होता है, उसी तरह से दुबई में रहने वाले भारतीय कामगारों के लिए भी ये समय हॉलीडेज के लिए होता है सब आपने देश आना चाहते हैं.

एयरलाइन्स के दाम आसमान छू रहे थे और ये ट्रेंड रहा पुरे जून के महीने में, लेकिन इसका कारण रहे वो लोग जो अपने परिजनों से मिलने के लिए आना जाना कर रहे थे. पर्यटकों को तो दुबई का पैकेज चाहिए 32 हज़ार में लेकिन महंगे एयरलाइन्स टिकट ने पैकेजेस को महंगा कर दिया.

 

Dubai Holiday Package 

 

थाईलैंड:

See: Thailand Holiday Packages

मई का महीना था, बुकिंगस लगातार आ रही थीं , पहली बार इंटरनेशनल छुट्टी मैं जाने वालों का तांता लगा था, जो लोग पहले भी थाईलैंड जा चुके थे वो Phuket, koh Samui, Krabi के बारे मैं पूछ रहे थे.

Bangkok मैं क्या शॉपिंग करनी है उसकी बातें होने लगी थी , लेकिन मई के आखिर में कर्फु के समाचार ने कई लोगों के सपनो को धराशाही कर दिया. जिनके जेबे अच्छी थी वो तो कहैं और चले गए.

लेकिन जिनका लिमिटेड बजट था उन्होंने फिर अपने बच्चों को नानी के घर रवाना कर दिया.जैसा हम सबको पता था की थाईलैंड मैं पर्यटक को कभी कोई प्रॉब्लम नहीं हो सकती, हुआ वैसा ही , लेकिन थोड़ा नुक्सान तो हो ही चूका था.

 

Alcazar show, Pattaya 

 

मलेशिया:

See: Malaysia Holiday Packages

मलेशिया है एक सदाबहार डेस्टिनेशन, हर साल की तरह जो मलेशिया से प्यार करने वाले लोग हैं वो मलेशिया ही गए. बहुत से लोगों ने मलेशिया के साथ सिंगापुर का भी दर्शन किया. थाईलैंड मैं कर्फु की वजह से भी कुछ फायदा मलेशिया को पंहुचा.

 

Malaysia Holiday Package 

 

सिंगापुर: 

See: Singapore Holiday Packages

इन सब बातों को मद्देनज़र रखें या नहीं , सिंगापुर ने एक बार फिर साबित कर दिया की परिवार और बच्चों के साथ घूमने जाना है तो सिंगापुर से अच्छी जगह कोई नहीं है भारतीय पर्यटकों के दिमाग में.

  • जो पर्यटकों थाईलैंड जा रहे थे उन्होंने सिंगापुर बुक किया.
  • जो दुबई जा सकते थे उन्होंने भी सिंगापुर का रुख किया.
  • जो लोग मलेशिया जा रहे थे उन्होंने सिंगापुर के भी दर्शन करे.
  • कुछ लोग सिफ सिंगापुर देखने पहुंचे .
  • कुछ लोग जो पिछली बार क्रूज (cruise) नहीं ले पाये थे उन्होंने फिर से सिंगापुर और क्रूज ( Cruise)  का पैकेज बुक किया.

 

अंततः आलम ये था की मई और जून के शुरुआती दिनों मैं सिर्फ सिंगापुर की ही बातें हो रही थीं, जो ट्रेवल एजेंट्स के पास पहले से की हुई ग्रुप बुकिंग थी वो तो जाने मैं सिर्फ कुछ ही दिनों का वक़्त लगा, बाद मैं भी बुकिंग होती रही जिसमे की पर्यटकों ने 40 हज़ार तक का एयरलाइन्स टिकट ख़रीदा.

जिन्होंने सोचने मैं थोड़ा ज़ायद वक़्त लगाया तब तक सारी सिंगापुर की एयरलाइन्स पूरी तरह से फुल हो चुकी थी जून के महीने की. 

 

Singapore Holiday Package 

 

 इस तरह से अगर गर्मियों की छुट्टीओं की बात की जाय तो सिंगापुर था साफ़ साफ़ विजेता , जिसने एक बार फिर से जीता भारतीय पर्यटकों का दिल.

 

Thailand, Singapore, Malaysia, Dubai या किसी भी अन्य  Holiday Package के बारे मैं किसी भी तरह की जानकारी के लिए आप La Vacanza Travel को संपर्क कर सकते हैं.

 

 

अगर आपको ये लेख अच्छा लगा तो कृपया शेयर करें और अगर आप इसके बारे मैं और कुछ बताना चाहते है तो निचे कमेंट्स मैं लिख भेजें

0 Comment

Please Log-In to leave a comment.