हांगकांग हॉलिडे में देखिये क्या और विकल्प हैं आपके पास

हांगकांग हॉलिडे में देखिये क्या और विकल्प हैं आपके पास

हांगकांग हॉलिडे में देखिये क्या और विकल्प हैं आपके पास


हांगकांग हॉलिडे 2016 की छुट्टियों में एक बार फिर टॉप पे रहा और अभी भी भारतीय पर्यटक यहाँ बड़ी तादाद में जा रहे हैं हालांकि हांगकांग शहर फार ईस्ट के अन्य शहरों जैसे कुआलालुम्पुर, बैंकाक, सिंगापुर इत्यादि से कहीं ज़यादा महंगा पड़ता है लेकिंग ज़यादातर भारतीय पर्यटकों की पहली पसंद होता है.

हांगकांग शहर अपनी बहुमजिली इमारतों, लाजवाब शॉपिंग, बेहतरीन खाने के लिए मशहूर है, ये एक बहुत बड़ा शहर है जहाँ कहा जाता है की सही मायनो में आप बिज़नेस के साथ साथ घूमना फिरना मिला सकते हैं.

यहाँ की सिघत्सीइंग और एक्टिविटीज आप यहाँ देख सकते हैं , लेकिन इस पोस्ट में आइये जानते हैं कि क्या और विकल्प हैं आपके पास उन जगहों के जो आप अपनी हांगकांग हॉलिडे के दौरान जा सकते हैं

 

 

देखिये क्या और विकल्प हैं आपके पास हांगकांग हॉलिडे में

 

 

 

हांगकांग हॉलिडे पैकेज

हांगकांग आपको एक 3 या 4 दिन के हॉलिडे में भरपूर एक्टिविटीज और सिघत्सीइंग देने में सक्षम है.

यहाँ कि शॉपिंग लाजवाब है, विक्टोरिया पीक में आप पूरा एक दिन बिता सकते हैं, मैडम टुसॉड्स म्यूजियम है ( जहाँ पर अब मोदी जी का पुतला भी मौजूद है ) उसके अलावा यहाँ ओसियन पार्क है, समुन्द्र तट है, हारबर क्रूज है और तरह तरह के खाने का ज़ायका लेने के लिए दुनिया भर के रेस्टोरेंट्स हैं.

 

 

हांगकांग डिज्नीलैंड

हांगकांग डिज्नीलैंड अपने आप में एक संपूर्ण हॉलिडे डेस्टिनेशन है. अगर आप दिल से बच्चे हैं या फिर आप अपने बच्चों के साथ इस हांगकांग हॉलिडे पे जा रहे हैं तो आप हांगकांग डिज्नीलैंड जाना नहीं भूल सकते.

 

 

हांगकांग डिज्नीलैंड आप कई तरीकों से देख सकते हैं मसलन हांगकांग में रहते हुए आप सुबह डिज्नीलैंड जा कर शाम में वापिस आ सकते हैं या फिर आप डिज्नीलैंड में ही यह कर डिज्नी पार्क का आनंद उठा सकते हैं.

डिज्नीलैंड के अंदर ही 2 होटल मौजूद है - डिज्नीलैंड होटल और डिज्नीलैंड हॉलीवुड होटल.अपनी ज़रुरत के हिसाब से आप डिज्नी पार्क के लिए 1 या 2 दिन का पास ले सकते हैं, डिज्नी के दोनों होटलों से फ्री बस सर्विस होती है जिससे आप मन मुताबिक वक़्त में डिज्नी पार्क आ या जा सकते हैं

 

 

 

हांगकांग और मकाउ

 

मकाउ को गम्ब्लेर्स का मक्का ऑफ़ ईस्ट कहा जाता है, इस शहर कि चकाचौंध आपको मन्त्रमुघ्ध कर देगी, यहाँ तमाम तरह के शोज हैं, घूमने फिरने कि जगह हैं, विश्वस्तरीय होटल्स है. यहाँ कि नाइटलाइफ़ देखते ही बनती है.

और अगर आपको गैंबलिंग का शौक है तो इससे अच्छी जगह कोई हो ही नहीं सकती

 

 

 

 

हांगकांग और शेंजहेन

 

शेंजहेन मेनलैंड चीन का एक बेहद खूबसूरत शहर है, सबसे अच्छी बात ये है कि ये हांगकांग शहर से सिर्फ कुछ घंटों कि दूरी पे हे.

इस खूबसूरत शहर में घूमे फिरने कि बहुत सी जगह हैं, साथ साथ यहाँ शॉपिंग बहुत सस्ती है. शेंजहेन का आप एक ही दिन का टूर ले सकते हैं जो हांगकांग से ट्रैन से शुरू होता है और आपको घुमा फिर के हांगकांग वापिस ले आता है .

आप अगर चाहें तो यहाँ 1 रात रुक भी सकते हैं.हांगकांग से शेंजहेन जाने के लिए आपको चीन का वीसा पहले से लेने कि ज़रुरत नहीं होती, अगर आप हांगकांग से आ रहे हैं तो यहाँ का वीसा आपको ऑन अरवल बहुत आसानी से मिल जाता है.

 

 

हांगकांग और स्टार क्रूज

 

स्टार क्रूज, पर्यटकों के लिए एक जाना माना नाम है, आप हांगकांग में रहते हुए भी इसका आनंद ले सकते हैं.

हांगकांग से स्टार क्रूज कि 1 रात कि सेलिंग होती है जो आपको इस लक्ज़री क्रूज का आनंद लेने का मौका प्रदान करती है.

 

 

 

Hong Kong Holiday Packages 

 

Related Articles on Hong Kong

 

 

हांगकांग हॉलिडे बुक करना चाहते हैं ? LaVacanza

 

0 Comment

Please Log-In to leave a comment.