आपके Sydney Holiday Package में क्या होना चाहिए

आपके Sydney Holiday Package में क्या होना चाहिए

आपके Sydney Holiday Package में क्या होना चाहिए


सिडनी वो शहर है जहाँ मशहूर ओपेरा हाउस ( Sydney Opera House )  है. खूबसूरत वाटरफ्रंट ( Waterfront ) है, कई बेहतरीन समुंद्रतट हैं. सिडनी शहर को 'The City' भी कहते हैं. सिडनी शहर ऑस्ट्रेलिया या सिडनी आने वाले यात्री या पर्यटक को वो सारे मौके देता है जो किसी भी यात्री के हॉलिडे पैकेज ( Holiday Package ) में होना ज़रूरी है.

 

 

 

 

सिडनी शहर के ख़ास आकर्षण. ( Sydney Top Attractions )

 

 

 

सिडनी शहर के आकर्षण पूरे शहर में बराबर बटें हुए हैं. इस शहर के आकर्षण भी बहुत हैं, इसी वजह से इस बात में आश्चर्य नहीं होता की हर ऑस्ट्रेलिया हॉलिडे पैकेज ( Australia Holiday Package ) में सिडनी शहर ज़रूर मौजूद होता है.    

 

सिडनी शहर का सेंटर | Sydney City Centre

 

 

 

हम सिडनी शहर के आकर्षणों को कुछ इस तरह से देख सकते हैं जैसे प्राकर्तिक आकर्षण , एडवेंचर , ऐतिहासिक , पारिवारिक और बच्चों को भाने वाले आकर्षण .जब आप शहर के सेंटर में हैं यानी की बंदरगाह या हारबर के आस पास : थे रॉक्स ( The Rocks ) , डार्लिंग हारबर ( Darling Harbour ) , वाल्श बे ( Walsh Bay ) , हाय मार्किट ( Haymarket )  और चीन टाउन ( China Town )  ज़रूर जाएँ.   

 

सिडनी हारबर ब्रिज | Sydney Harbour Bridge

 

 

 

सिडनी की आपकी यात्रा अधूरी है अगर आप सिडनी हारबर ब्रिज ( Sydney Harbour Bridge ) को इन तीन तरीके से नहीं देख पाये.सिडनी हारबर ब्रिज को सिर्फ दूर से देख कर संतुष्ट न हो. आप इस ब्रिज को पैदल पार कर सकते हैं, साईकिल ले लीजिये, यहाँ आराम से बैठिये और आप इसके ऊपर तक भी चढ़ के जा सकते हैं.    

 

बोंडी बीच | Bondi Beach

 

 

 

सिडनी शहर के समुन्द्र तटों में से सबसे मशहूर है यहाँ का बोंडी बीच ( Bondi Beach ) और यहाँ जाना आपको हर सिडनी हॉलिडे पैकेज ( Sydney Holiday Package ) में शामिल मिलेगा.यहाँ की सुनहरी रेत और दूर तक फैला हुस समुन्द्र तट तमाम तैराकों , सर्फर और सनबाथ लेने वालों को आकर्षित करता है.   

 

  

शॉपिंग | Shopping

 

 

क्वीन विक्टोरिया बिल्डिंग यहाँ की सबसे अच्छी शॉपिंग की जगह है, इस 5 मंज़िली ईमारत में आप हर वो चीज़ खरीद सकते हैं जो आपको चाहिए.अगर आपको पैदल चलने का शौक है तो पैदल चलते हुए यहाँ की दुकानों और बाज़ारों की रौनक देखते ही बनती है.   

 

 

आप माने या न माने अगर आप सिडनी के अंदर और आस पास की जगहों को ठीक से घूमना चाहते हैं तो आपके पास काम से काम 1 हफ्ते का वक़्त होने चाहिए.हमारी एक और राय होगी की जब आप सिडनी जाएँ तो यहहन घूमने के अलावा यहाँ के कुछ मशहूर एडवेंचर स्पोर्ट्स को भी ज़रूर आज़माएं जैसे की एक नेचर वाक, साइकिलिंग , स्विमिंग , घुड़सवारी इत्यादि   

खाने और यहाँ की लाजवाब वाइन का ज़िक्र तो हुआ ही नहीं लेकिन हमें पता है की वो आपसे नज़रअंदाज़ नहीं होगी जब भी आप सिडनी गए . 

 

Google Map – Sydney

 

 

  

 

ऑस्ट्रेलिया  | सिडनी हॉलिडे के लिए संपर्क करें

 

 

0 Comment

Please Log-In to leave a comment.