पट्टाया, थाईलैंड की यात्रा में ये हैं देखने और करने की ज़रूरी चीज़े

पट्टाया, थाईलैंड की यात्रा में ये हैं देखने और करने की ज़रूरी चीज़े

पट्टाया, थाईलैंड की यात्रा में ये हैं देखने और करने की ज़रूरी चीज़े


भारत मैं पहली बार इंटरनेशनल टूर में जाने वालों की पहली पसंद अमूमन थाईलैंड (Thailand) ही होती है, क्यों ऐसा होता है इसके सही कारण तो हमें भी नहीं पता लेकिन शायद इस लिए की ये थाईलैंड (Thailand)  बहुत पास है, यहाँ की नाइटलाइफ़ (Nightlife)  बहुत आकर्षक है, यहाँ का खाना (Thai Cuisine)  या संस्कृति (Thai Culture)  बहुत पसंद आती है. शॉपिंग ( shopping ) लाजवाब है  या फिर ये भी हो सकता है की ये सबसे सस्ता है और अगर आप सही वक़्त में बुक करें तो Thailand holiday package INR 29900/- में सारी सहूलियतों ( All inclusions ) के साथ आ जाता है.

 

क्या ज़रूर करें Pattaya यात्रा में | Things to Do in Pattaya

 

इन  थाईलैंड हॉलिडे पैकेजेस (Thailand Holiday packages) में अमूमन बैंकाक ( Bangkok ) और ( Pattaya ) पट्टाया घुमाया जाता है, अगर ये माने की आपका पैकेज 4 Nights / 05 Days का है तो 02 / 02 दिन दोनों शहरों के हिस्से में आते हैं. आइये देखतें हैं की अगर आप 2 दिनों के लिए पट्टाया में हैं तो वे क्या चीजे है को आपको ज़रूर करनी चाहिए या देखनी चाहिए इस लेख में Things to Do in Pattaya.

See: Thailand Holiday Packages

 

1. Walking Street ज़रूर जाएँ:

 

पट्टाया (Pattaya) एक मनोरंजन के शहर के नाम से मशहूर है, ये बहुत बड़ा नहीं है इसके सब आकर्षण समुद्र तट के आस पास ही हैं, जिस तरह यहाँ की बीच रोड (Beach Road)  है जहाँ एक तरफ आपको सारे होटल और दूसरी तरफ समुन्द्र तट (Beach)  मिलेगा, दूसरी रोड मैं शॉपिंग (shopping)  माल मिलेंगे, इन्ही सब के बीच एक स्ट्रीट का नाम है वाकिंग स्ट्रीट (Walking Street).

इस गली (Walking Street) में जीवन शाम के 6 बजे के बाद ही शुरू होता है, और ये स्ट्रीट जगमगाती रहती है सुबह तक. आप इसमें पाएंगे अलग अलग तरीके के बार (bars), रेस्टोरेंट (Restaurants), शो (shows) , डिस्को (discotheque).

हर आदमी यहाँ नायाब तरीकों से पर्यटकों को रिझाने की कोशिश करता है , जैसे कहीं पूल टेबल लगी होती है , तो किसी रेस्टोरेंट मैं आप लाइव किक बॉक्सिंग ( kick Boxing )  का शो होता पाएंगे. इस स्ट्रीट मैं कोई वाहन आने की अनुमति नहीं है.

 

Pattaya Thailand - Things to do in Pattaya

 

2. Alcazar Show ज़रूर देखें:

 

कहते हैं Pattaya में आपके के घूमने की शुरुआत इस शो से होती है, पर्यटकों से भरी हुई बसों की कतार को देखते ही आपको अनुमान लग जायेगा की आप कोई बहुत अच्छा शो देखने वाले हैं.

इसके बारे मैं कहा जाता है की शायद ही ऐसा कोई पर्यटक पट्टाया (Pattaya) आता है जो इस शो को देखे बगैर वापिस चला जाये. Alcazar Show नृत्य, संगीत, नाटक, वेशभूषा का ऐसा प्रदर्शन है जो आपको मंत्रमुघ्ध कर देगा. तक़रीबन 1 घंटे के इस शो मैं थाई (Thai) संस्कृति के बहुत से पहलुओं से आपको रु-बरु करवाया जाता है.पढ़ें :

 

Alcazar show, Pattaya

 

3. Coral Island Tour ज़रूर करे

 

इस टूर (Tour) मैं आप जाते हैं सुबह नाश्ते के बाद. आपका गाइड आपको बैठता है एक स्पीड बोट (Speed Boat) पे और जाना है कोरल आइलैंड (Coral Island) में, ये एक सफ़ेद रेत का कोरल से घिरा हुआ टापू (Island)  है जहाँ आपको पानी और बीच में होने वाली सारी सहूलियतें (water-sports related activities) मिलेंगी.

स्पीड बोट से इस टापू में जाते हुए आपकी स्पीड बोट (Speed Boat)  रुकेगी 2 जगह आपको को अवसर देने के लिए अंडर सी वाक (Undersea Walk)  या पारा सेलिंग (Para Sailing ) करने का.

पट्टाया मैं आपकी वापसी दोपहर के खाने तक हो जाती है.

 

Coral Island Beach, Pattaya, Thailand

 

4. Thai Massage (मालिश ज़रूर करवाएं)

 

Thai Massage या थाई मालिश के बगैर आपकी पट्टाया (Pattaya) की यात्रा अधूरी है, Thai Massage पूरी दुनिया में अपने उपचार शक्ति के लिए मशहूर हे. ये भारत, चीन की पारंपरिक चिकित्सा प्रणालियों से प्रभावित है, और साथ ही योग से भी.

ये ज़रूरी नहीं की आप अपने पुरे शरीर की मालिश करवाये, आधे घंटे में भी आप foot massage , Head Massage या Back Massage करवाने का अनुभव ले सकते.

 

Thai Massage - Things to do in Pattaya, Thailand

 

5. Nong Nooch Village ज़रूर जाएँ

 

Nong Nooch निसंदेह दक्षिण पूर्व एशिया में सबसे बड़ा और सबसे सुंदर वनस्पति उद्यान (Botanical Garden) माना जाता है, इसके साथ साथ ये विश्व प्रसिद्ध है एक बहुत ही प्रभावशाली हाथी (Elephant Show) और थाई सांस्कृतिक शो ( Thai Cultural Show) के लिए  है.

यहाँ आप सुबह या दोपहर कभी भी जा सकते हैं , सबसे ज़रूरी है ख्याल रखना की हाथियों का शो ( Elephant Show )  या सांस्कृतिक शो ( Thai Cultural Show) कब शुरू होता है. ये एक आधे दिन का टूर होता है.

 

Nong Nooch Village - Things to do in Pattaya  

 

थाईलैंड के बारे मैं किसी भी तरह की जानकारी के लिए आप La Vacanza Travel को संपर्क कर सकते हैं.

  

 

अगर आप ये अपने दोस्तों को बताना चाहतें है तो कृपया शेयर करें और अगर आप इसके बारे मैं और कुछ बताना चाहते है तो निचे कमेंट्स मैं लिख भेजें

0 Comment

Please Log-In to leave a comment.