मॉरिशस के साथ और कहाँ जाने के विकल्प होते हैं आपकी हॉलिडे में

मॉरिशस के साथ और कहाँ जाने के विकल्प होते हैं आपकी हॉलिडे में

मॉरिशस के साथ और कहाँ जाने के विकल्प होते हैं आपकी हॉलिडे में


मॉरिशस एक बहुत ही खूबसूरत छोटा सा देश है जो हिन्द महासागर में अफ़्रीकी महाद्वीप के पास है. मॉरिशस हॉलिडे के बारे में ज़्यादा बताने की शायद ज़रुरत न हो क्यों की ये पहले ही बहुत ही मशहूर पर्यटक स्थल है भारतीय पर्यटकों के बीच.

ख़ास तौर पे अपने परिवार और बच्चों के साथ छुट्टियों के लिए या फिर नए शादीशुदा जोड़ो के बीच अपने हनीमून के लिए.

चारों तरफ से साफ़ नीले पानी से घिरा ये समुंदरी टापू बेहद खूबसूरत है और अपनी प्राकर्तिक आकर्षणों, ट्रॉपिकल जंगलो, गन्ने के खेतों, समुंदरी जीव जंतुओं और बेहद आकर्षक समुंदरी तटों के लिए विश्व विख्यात है.

 

Mauritius Tour packages

 

 

Mauritius Top Attractions

Dubai Top Attractions 

 

sandy beach honeymoon in Mauritius

 

 

एयरलाइन्स कौन से होती है ?

 

मॉरिशस हॉलिडे में जाने के लिए आपको लेनी होगी एयर मॉरिशस (Air Mauritius) की फ्लाइट जो की दिल्ली और मुम्बई से उड़ान भरती है. साल में कुछ महीनों में इसकी उड़ान दक्षिणी भारत से भी शुरू हो जाती है.

करीब 7 से साढे 7 घंटे की ये उड़ान आपको रोज़ाना नहीं मिलेगी बल्कि हफ्ते में एक दिन या बहुत से बहुत 2 दिन मिलेगी, इसके हिसाब से हिन्दोस्तान से मॉरिशस जाने और वापस आने की फ्लाइट के बीच आपका मॉरिशस हॉलिडे पैकेज बनता है 6 रातों और 7 दिनों का जो की एक माक़ूल समय है एक बेहतरीन छुट्टियां मानाने का.

आप अमीरात एयरलाइन्स (Emirates airlines) की फ्लाइट भी ले सकते हैं जो दुबई से होते हुए जायेगी और ये रोज़ जाती है.

हालाँकि एमिरेट्स एयरलाइन्स की उड़ान एयर मॉरिशस की उड़ान के मुक़ाबले थोड़ी महँगी पड़ती है

 

tropical beach mauritius summer vacation

 

कितना वक़्त चाहिए एक मॉरिशस हॉलिडे के लिए ?

 

क्यों की हिन्दोस्तान से मॉरिशस और वापसी के बीच सीधी फ्लाइट में सफर करने के लिए 7 दिनों का समय चाहिए, और ये फासला मॉरिशस में मौजूद आकर्षणों को देखते हुए रखा गया है, मॉरिशस के लिए एक अच्छी और आरामदायक हॉलिडे 7-दिनों की ही होनी चाहिए.

एक हफ्ते का समय मॉरिशस में घूमने और आराम करने के लिए पर्याप्त समय है, यहाँ 3 सिघत्सीइंग की ट्रिप होती है जिनके लिए आपको पूरे 3 दिन का समय चाहिए होता है.

बाकी के दिनों में आप डॉलफिन सफारी कर सकते हैं, यहाँ के बेहतरीन समुन्दर तटों के मज़े उठा सकते हैं या सिर्फ आराम कर सकते हैं इत्यादि

 

07-Days Mauritius holiday package

 

हनीमून के लिए आये हुए नवविवाहित जोड़ों के लिए तो ये बिलकुल सही है

लेकिन अगर आप अपने परिवार के साथ हैं और उसमे बच्चे भी शामिल है तो ज़रूर आपको परेशांनी हो सकती है.

बच्चों के साथ आप को हर वक़्त घूमना, कुछ न कुछ देखना या करना ज़रूरी है ऐसे में चौथे दिन के बाद मॉरिशस के साथ और कुछ देखने की भी ज़रुरत होती है

 

Mauritius tour packages

 

मॉरिशस हॉलिडे के साथ कहीं और भी जा सकते हैं ?

 

आप मॉरिशस से आगे अफ़्रीकी देशो की की यात्रा कर सकते हैं, रीयूनियन टापुओं पे जा सकते हैं , या फिर सेचेल्स (Seychelles) जो की एक मशहूर टापू है पे भी जा सकते है.

लेकिन जब आप मॉरिशस जाते हैं तो आगे की यात्रा में ये डेस्टिनेशन भी आपको कुछ कम या कुछ ज़्यादा लेकिन मिलते जुलते ही लगेगें.

 

Seychelles Holiday Packages

Reunion Island Holiday Packages

 

सबमे सबसे अच्छा विकल्प है दुबई (Dubai), एयर मॉरिशस अपने एक स्पेशल त्रिकोणीय भाड़े के द्वारा आपके लिए हिन्दोस्तान – मॉरिशस – दुबई – हिन्दोस्तान का फ्लाइट कनेक्शन मुहैया कराती है जिसकी वजह से आप ये दोनों मशहूर जगहों को एक साथ एक ही छुट्टी में देख सकते हैं

 

08-Days Best of Mauritius and Dubai Tour

 

अगर आप एमिरेट्स एयरलाइन्स पे सफर कर रहे हैं तो भी कोई मुश्किल नहीं है आप बड़े आराम से दुबई में स्टोपॉवेर ले सकते हैं .

 

Arabian family in Dubai Desert holiday tours

 

दुबई जाने से आप दुनिया के दो अलग अलग बेहतरीन जगहों को एक ही छुट्टी में शामिल कर पाते हैं दुबई हॉलिडे की चर्चा किसी और पोस्ट में होगी, लेकिन अगर आप दुबई हॉलिडे के बारे में पता करना चाहते हैं तो देखिये निचे दिए गए हुए लिंक को.

 

Dubai Tour Packages 

 

0 Comment

Please Log-In to leave a comment.