जानिए Safari World Bangkok के बारे में

जानिए Safari World Bangkok के बारे में

जानिए Safari World Bangkok के बारे में


Safari World Bangkok के नज़दीक है. ये कई सालों से हर Thailand जाने वाले पर्यटकों की महत्त्वपूर्ण sightseeing है, ख़ासतौर पे भारतीय पर्यटकों की, और अगर आप अपनी थाईलैंड की इस यात्रा मैं बच्चों के साथ हैं तो ऐसा हो ही नहीं सकता आप Safari World Bangkok न जाएँ

See: Thailand Holiday Packages 

क्या है ख़ास..आइये जानते हैं.

 

 

 

कितना वक़्त चाहिए Safari World Bangkok के लिए.

 

Safari World जाने के लिए आपके पास होना चाहिए पूरा एक दिन, सुबह नाश्ते के बाद आपको जल्दी निकलना होता है आपके Bangkok होटल से (अगर आप Pattaya मैं रुके हैं और Pattaya से सीधे Safari World Bangkok जाना चाहते हैं तो वो भी संभव है ), ट्रैफिक को ध्यान में रखते हुए Bangkok से यहाँ पहुचने में आपको 1 घंटा लग सकता है.

 

 

 

Safari World में दो पार्क हैं

  • Marine और

  • Safari Park

 

Safari Park एक तक़रीबन 8 किलोमीटर लम्बा पार्क है, जिसमे आप अपनी ही गाडी से 1 घंटे की सफारी करते हैं, इस पार्क मैं दुनिया भर से लए हुए जानवर खुले वातावरण मैं घूमते हैं जिसमे शेर और चीता भी शामिल हैं.

ये सफारी आप दिन में कभी भी कर सकते हैं लेकिन Marine Park के लिए टाइम पे पहुचना बहुत ज़रूरी है क्योँ की यहाँ आने का सबसे महत्वपूर्ण मकसद है देखना ख़ास डिज़ाइन किये गए शोज को. जिनमे शामिल होते हैं विभिन्न प्रकार के पशु और पक्षी जैसे आरंगुटान, सी लायन, डलॉफिने इत्यादि और इन शोज के दौरान मास्टर आपको ऐसे करतब दिखता है की बस आप मंत्रमुघ्द रह जायेंगे.

इनमे कभी कभी बच्चों को भी बुला कर शामिल भी करा जाता है.पहला शो शुरू होता है ठीक 10 बजे.और बस इसके बाद आप हज़ारों की भीड़ के साथ साथ चलते जाएँ और आप देख पाएंगे एक से एक बेहतरीन शोज का प्रदर्शन.

आखिरी शो तक पहुँचते पहुँचते  दोपहर हो जाती है. ये बताना बहुत ज़रूरी है की बीच में खाने के लिए ब्रेक होता है और आप खा सकते हैं किसी भी तरह का बेहतरीन खाना.

आप अगर शाकाहारी हैं तो भी फ़िक्र न करें यहाँ भारतीय शुद्ध शाकाहारी ( Indian vegetarian food ) भोजन का माक़ूल इंतज़ाम होता है. जैन खाने ( Jain food ) के साथ साथ.

 

 तस्वीरों मैं देखें

 

 

Park Safari के दौरान आप शेरों को खाते हुए देख सकते हैं

Park Safari के दौरान आप पूरी दुनिया से लाये हुए जानवरों को खुले वातावरण में देखते हैं

ऐसे होता है Sea Lion का शो Marine Park में

Bird Show यहाँ का एक बेहतरीन शो हैं

Dolphin Show बच्चों का सबसे चहेता शो है

Orangotang शो के बाद अपने दोस्तों के साथ तस्वीर लेना न भूलें

Spy War show में कलाकार अपने प्रदर्शन और कला से आपको चकित कर देंगे

 

इसे भी पढ़ें

 

 

 

थाईलैंड के बारे मैं किसी भी तरह की जानकारी के लिए आप La Vacanza Travel को संपर्क कर सकते हैं.

 

 

अगर आपको ये लेख अच्छा लगा तो कृपया शेयर करें

About Author

  1. Posted by La Vacanza Travel | 17 Aug 14

    “Your Holiday is our Destination” is our Motto. We are committed to offering authentic & holistic travel experiences. La Vacanza is a leading travel agency headquartered in New Delhi, India.

0 Comment

Please Log-In to leave a comment.