किन Honeymoon Destinations में सबसे ज़यादा जा रहे हैं भारतीय नवविवाहित जोड़े

किन Honeymoon Destinations में सबसे ज़यादा जा रहे हैं भारतीय नवविवाहित जोड़े

किन Honeymoon Destinations में सबसे ज़यादा जा रहे हैं भारतीय नवविवाहित जोड़े


शादी की रस्में खत्म हो चुकी हैं, मेहमान वापिस जा रहे हैं. इस से पहले की रिश्तेदारों के यहाँ आना जाना शुरू हो जाये , नवविवाहित जोड़ा तैयारी मैं लग जाता है अपने हनीमून की.

दुनिया से दूर 5 दिन , हफ्ता या 10 दिन के लिए.  एक ऐसी यात्रा पे जहाँ मौका मिलेगा एक दुसरे को पहचानने का, करीब से जानने का और शुरुआत करने का एक सुनहरे  सफर का ( ज़िन्दगी भर के साथ का ). ऐसे में सबसे ज़रूरी हो जाता है एक यादगार Honeymoon Destination का चुनाव.

Honeymoon destination का चुनाव बहुत हद तक जोड़े के स्वाभाव पर निर्भर करता है. स्वाभाव के आधार पर जोड़े अलग अलग तरह की तैयारी करते हैं , किसी जोड़े की प्रार्थमिक्ता होती है एक शांत समुद्र तट की, कोई जंगल सफारी करना चाहता है और किसी जोड़े को पसंद होता है अपनी ही गाडी मैं पहाड़ों की सुन्दर वादियों मैं घूमना जहाँ उन्हें कोई देखने वाला न हो.

आइये देखतें हैं क्या पसंद किया इन जोड़ों ने सबसे ज़यादा और कौन सी जगहें रहीं सबसे ज़यादा डिमांड में. ये 5 Top honeymoon destinations की सूची है जहाँ गए सबसे ज़यादा नवविवाहित भारतीय जोड़े.

 

1. मालदीव्स  (Maldives)

 

बेजोड़ लक्जरी, बेजोड़ सफेद रेत  का समुद्र तट और अद्भुत पानी के नीचे की दुनिया ही मालदीव को आपकी पहली पसंद बनाता  है. मालदीव घर है दुनिया में शायद सबसे अच्छा समुद्र तटों के लिए.

इस देश में  1200 द्वीप शामिल हैं , कुछ समुद्र तट (beaches) दूसरों की तुलना में बेहतर होने का दावा करते हैं लेकिन सच्चाई यह है कि पृथ्वी पर लगभग कहीं और, इस पाउडर रेत से ज़्यादा  सफेद और चमकीले नीले पानी से ज़्यादा नीला नहीं मिलेगा.

Similar Post :  मालदीव का है आपके हनीमून से एक अटूट बंधन

See: Maldives Holiday Packages

 
Maldives - Top Honeymoon Destination

 

2. मॉरिशस  (Mauritius)

 

अफ़्रीकी महाद्वीप के दक्सिन- पूर्व में स्थित मॉरिशस एक जादुई टापू की तरह है, इसमें आप पाएंगे बेहतरीन समुद्र तट और यहाँ का साफ़ पानी जिसमें नीले और हरे रंग का समागम दुनिया के अन्य तटों के मुकाबले में बेजोड़ है.

यहाँ पे ज्वालामुखी भी हैं और हर तरफ हरियाली है.  यहाँ के कल्चर में आप पाएंगे फ्रंासीसी, अफ़्रीकी और हिंदुस्तानी तहज़ीब का मिश्रण. और साथ साथ मुस्कुराते और  आपका स्वागत करते हुए चेहरे जो इस टापू को बनाते है बेजोड़.

See: Mauritius Holiday Packages


Mauritius - Honeymoon package

 

3. स्विट्ज़रलैंड (Switzerland)

 

स्विट्ज़रलैंड को कौन नहीं जानता. ये यूरोप महाद्वीप के मध्य मैं जर्मनी, इटली और फ्रांस से घिरा हुआ एक खूबसूरत राज्य है जो अपनी हसीं वादियों और बेहतरीन पहाड़ी चोटियों ( स्विस ऐल्प्स / Swiss Alps ) की वजह से हमेशा से भारतीय नवविवाहित जोड़ो की पहली पसंद रहा है.

स्विट्ज़रलैंड मैं शारुख खान और काजोल की मुहब्बत के किस्से  'दिल वाले दुल्हनिया ले जायेंगे' (DDLJ) के वक़्त से सबके ज़ेहन मैं आज भी ज़िंदा है.

Similar Post :  How to plan the cheapest holiday package to Switzerland

See: Switzerland Holiday Packages

 

4. न्यूज़ीलैंड (New Zealand)

 

अगर हनीमून आपके लिए आपके प्यार का सेलिब्रेशन है , और इसके इज़हार के लिए आप एक इंटिमेट, खूबसूरत, और एकांत जगह तलाश रहे हैं तो न्यूज़ीलैंड इन सब बातों के लिए दुनिया की सबसे अच्छी पृष्ठभूमि है. यहाँ आप ले सकतें हैं अपनी गाडी और निकल पढ़िए एक सफर पे अपने जीवन साथी के साथ. 

आपको देखने को मिलेगी हसीन वादियां, झरने , झीलें, ऐसी लुभावनी प्राकृतिक सुंदरता जिसको आप कभी भुला नहीं पाएंगे.

See: New Zealand Holiday Packages

Kanishka & Mayank chose New Zealand as their honeymoon destination

 

5. क्रूज (Cruise)

 

क्रूज को अपने आप मैं एक पर्यटन स्थल माना जाता है, इसमें आते ही विलासिता के इतने द्वार खुलते हैं की बस कहीं जाने की इच्छा नहीं होती.

क्रूज मैं आते ही न आपको बार बार चेक-इन करना होता है न चेक-आउट, खाने का कोई हिसाब नहीं होता - बस जब भूख लगे खाना तैयार है, इसमें स्विमिंग पूल है , घूमने के लिए डेक है, स्पा है, डिस्को है, मनोरंजक शोज है, डांस क्लासेज है, और अगर ये सब अच्छा न लगे तो क्रूज के रुकने पर आप उस शहर का टूर भी ले सकते हैं.

क्रूज आपको सिंगापुर से , यूरोप के कई बंदरगाहों से, अमेरिका के फ्लोरिडा, मायामी या लोस एंजेल्स शहरों से मिलता है, इसकी अवधि 3 रात , 7 रात से 15 रातों तक हो सकती है.

 

Luxury cruises

 
Honeymoon destinations या Honeymoon Packages के बारे मैं किसी भी तरह की जानकारी के लिए आप La Vacanza Travel को संपर्क कर सकते हैं.

 

 

 अगर आपको ये लेख अच्छा लगा तो कृपया शेयर करें 

     

0 Comment

Please Log-In to leave a comment.