भारतीय जोड़ों और पर्यटकों के लिए 'दुबई और मॉरिशस की जोड़ी' है - नंबर 1

भारतीय जोड़ों और पर्यटकों के लिए 'दुबई और मॉरिशस की जोड़ी' है - नंबर 1


शादी के बाद एक दुसरे के साथ वक़्त बिताने के लिए हनीमून ट्रिप एक बेहतरीन मौका होता है नवविवाहित जोड़ो के लिए जिसके लिए तलाश होती है एक एकांत जगह की जहाँ एक खूबसूरत समुन्द्र तट हो बेहतरीन मौसम हो, अच्छे लोग हो और ज़यादा भीड़ भाड़ न हो, ऐसे में कई देश प्रतिस्पर्धा करते हैं जैसे मालदीव्स, मॉरिशस, बाली, यूरोप, ऑस्ट्रेलिया, नूज़ीलैण्ड इत्यादि.

 

Best of Mauritius and Dubai Tour - 7 Nights | 8 Days

 

sandy beach in Mauritius

 

एक पारिवारिक हॉलिडे के लिए भी सर्वसम्मति बनाना भी एक बेहद मुश्किल काम है. एक अंतरराष्ट्रीय छुट्टी की योजना बनाना एक टेढ़ी खीर साबित होता है जब आपके परिवार में बच्चे या बड़े साथ यात्रा कर रहे हो, परिवार में कुछ लोग छुट्टियों में आराम करना चाहते है जबकि बच्चे और अन्य लोग घूमने, शॉपिंग और थीम पार्क में रूचि रखते हैं.

पारिवारिक छुट्टियां या हनीमून ट्रिप - दोनों ही परिस्तिथि में ऐसी जगहों का चुनाव करना जहाँ एक ही छुट्टी में आपको बेहतरीन समुन्द्र तट, एकांत, बढ़िया खाना, शॉपिंग, थीमपार्क इत्यादि जाने का मौका मिले बेहद चुनौती वाला काम है.

आप सर्च करेंगे तो सारी जगहों में एक ही जोड़ी आपको पसंद आएगी वो है 'दुबई और मॉरिशस की जोड़ी' जहाँ की छुट्टियों में आपको वो सब करने का मौका मिलता है जिन चीज़ों को आप एक साथ एक ही छुट्टी में करने का ख्वाब देखते हैं.

 

 

दुबई और मॉरिशस की जोड़ी

 

हिन्द महासागर में एक छोटा सा टापू मॉरिशस पूरे विश्व में अपने बेहतरीन सफ़ेद रेट के समुन्द्र तट, मिश्रित कल्चर, खूबसूरत लोगों और रिसॉर्ट्स के लिए मशहूर है, ये हनीमून के लिए भारतीय नवविवाहित जोड़ो की पहली पसंद भी है.

एयर मॉरिशस और एमिरेट्स एयरलाइन्स का एक त्रिकोणीय कनेक्शन भारत से उड़ान भर के आपका मॉरिशस और दुबई एक ही यात्रा में जाना संभव बनता है.

INDIA - MAURITIUS - DUBAI - INDIA

इस तरह से आप न सिर्फ लाजवाब समुन्द्र तट का आनंद लेते हैं बल्कि आप दुबई के मशहूर आकर्षणों जैसे बुर्ज खलीफा (दुनिया की सबसे ऊँची ईमारत), डेजर्ट सफारी, फेरारी वर्ल्ड, लेगोलैंड, बॉलीवुड पार्क इत्यादि का भी आनंद ले सकते हैं.

 

 

दुबई और मॉरिशस यात्रा की योजना

 

दुबई और मॉरिशस यात्रा की योजना बनाना आसान है. आप इंडिया के किसी भी शहर से (जहाँ से मॉरिशस की फ्लाइट है) सबसे पहले मॉरिशस की उड़ान लेंगे. मॉरिशस पहुंचने पे यहाँ आप 4 दिन रुक सकते हैं ( मॉरिशस की 3 ज़रूरी सिघत्सीइंग टूर करने के लिए 4 रातों का स्टे ज़रूरी है ). पांचवे दिन आप दुबई के लिए उड़ान भरेंगे.

मॉरिशस से देर शाम फ्लाइट लेने के बाद आपका दुबई आगमन सुबह होता है और शुरू होता है आपका दुबई एडवेंचर, आप दुबई कम से कम 4 दिन रुकें जो समय ज़रूरी है खास सिघत्सीइंग टूर करने के लिए और कुछ वक़्त शॉपिंग के लिए. ( आप मनचाहे दिनों तक यहाँ का स्टे बड़ा सकते है)

दुबई में रुकने के बाद आप एमिरेट्स एयरलाइन्स की सीधी उड़ान से भारत के किसी भी शहर में वापिस आएंगे.

देखिये : Dubai Holiday Packages 

 

मॉरिशस और दुबई यात्रा की योजना कुछ ऐसी होगी

  • पहला दिन  : मॉरिशस आगमन
  • दूसरा दिन  : मॉरिशस - सिघत्सीइंग
  • तीसरा दिन : मॉरिशस - सिघत्सीइंग
  • चौथा दिन  : मॉरिशस - सिघत्सीइंग
  • पांचवा दिन   : मॉरिशस - दुबई की उड़ान
  • छठा दिन    : दुबई आगमन
  • सातवां दिन  : दुबई - सिघत्सीइंग
  • आठवां दिन  : दुबई - सिघत्सीइंग
  • नौवां दिन    : दुबई प्रस्थान

 

Contact Us - La Vacanza Travel